सेक्स कमज़ोरी क्या है ???यह सुनते ही कुछ लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं जिनके पास बहुत अच्छी गर्लफ्रेंड है या उनकी जल्द ही शादी होने वाली हैं और उनको खुश नही कर पाते हैं

नमस्कार दोस्तों,
मुझे उम्मीद है कि सब लोग कुशल-मंगल होंगे.
आज मैं एक मुद्दे पर Discussion करूँगा और वो मुद्दा है ” सेक्स कमज़ोरी क्या है इसको कैसे पहचाना जा सकता है और कैसे दूर किया जा सकता है???”

हमारे पास रोजाना 100-200 लोगों का यह सवाल होता है कि सेक्स कमज़ोरी क्यों आती है और कमज़ोरी दूर करने का सुरक्षित तरीका क्या है???
हर मर्द चाहता है कि वह अपनी साथी को भरपूर प्यार दें और उसको खुश रखें. और वह अपने साथी को खुश करने के लिए हरसंभव प्रयास करता है जो वह कर सकता है. आज के समय में युवा लोग तनाव और खानपान की वजह से कई कमज़ोरियों से जूझ रहें हैं और उन सब कमज़ोरियों में से एक है सेक्स कमज़ोरी.आज के समय करीब 50% युवा सेक्स की कमज़ोरी से परेशान है और आज हम इस बारे में गहराई से बात करेंगे.

आइए सबसे पहले जानते है कि सेक्स कमजोरी क्या है ????


.सेक्स कमज़ोरी का मतलब यह नही है कि आपके लिंग का साइज़ छोटा है या आप पॉर्न फिल्म की तरह सेक्स नही कर पाते हो. सेक्स कमज़ोरी का सीधा सीधा मतलब है कि अपने साथी को खुश ना कर पाना. अगर आप किसी भी कारण से अपनी साथी की शारीरिक ज़रूरत को पूरा नही कर पाते हो तो इसका मतलब है कि आप में सेक्स कमज़ोरी है.
अब हम बात करते हैं कि सेक्स कमज़ोरी कितने टाइप की होती है ??
सेक्स कमज़ोरी आपको 02 तरह की होती है शारीरिक और मानसिक.
शारीरिक कमज़ोरी का मतलब है शरीर में कमज़ोरी होना और इसकी वजह से सही तरीके से सेक्स ना कर पाना. शारीरिक कमज़ोरी में शामिल है ; लिंग की नसों का कमजोर होना, यौन अंगों का कंज़ोर होना, अंडकोष का साइज़ छोटा होना, सेक्स के समय लिंग का पूरा साइज़ ना बनना, लिंग का टेढ़ा होना, वीर्य का ना बनना, शुक्राणू का ना बनना, लिंग का खड़ा ना होना, सोते समय अपने आप वीर्य निकल जाना, यौन अंगों में संक्रमण होना, सेक्स करते समय बीच में ही लिंग का बैठ जाना

मानसिक कमज़ोरी का मतलब है मानसिक तनाव की वजह से सेक्स का सही तरीके से ना कर पाना. मानसिक कमज़ोरी में शामिल है; सेक्स करने की इच्छा ना होना, बहुत जल्दी वीर्य निकल जाना, एक बार सेक्स करने के बाद दोबारा सेक्स करने का इच्छा ना होना, सेक्स करते समय जल्दबाज़ी करना, एक बार सेक्स करते ही सोने की जल्दी करना

आइए हम जानने की कोशिश करते हैं कि शारीरिक कमज़ोरी के क्या कारण है ??

01. बहुत अधिक हस्तमैथुन करना
02. यौन अंगों को साफ ना रखना.
03. पौष्टिक और संतुलित भोजन ना करना
04. बहुत ज़्यादा शारीरिक श्रम करना
05. यौन अंगों का विकसित ना होना
06. शराब और नशे का बहुत अधिक सेवन करना
07. बहुत अधिक धूम्रपान करना
08. अप्राकृतिक सेक्स करना
09. सेक्स करने के तुरंत बाद लिंग को ठंडे पानी से धोना
10. गे और पुरुषों के साथ सेक्स करना
11. सेक्स के लिए तरह तरह की दवाओं का सेवन करना
12. शारीरिक कमज़ोरी का होना

आइए हम जानने की कोशिश करते हैं कि मानसिक कमज़ोरी के क्या कारण है ??

01. बहुत अधिक तनाव में रहना
02. सेक्स करते समय डरना
03. आत्म-विश्वास का ना होना
04. सेक्स को लेकर ग़लत अवधारणा होना
05. माहौल का अशांत होना
06. हारमोन का असंतुलन होना
07. नींद का पूरा ना होना

आइए अब हम बात करते हैं कि हम लोग किस तरह इन कमज़ोरियों को दूर कर सकते हैं और एक खुशहाल वैवाहिक जीवन का आनंद ले सकते हैं:
01.हमेशा तनावमुक्त रहें. यदि किसी बात को लेकर आप तनाव में हैं तो जल्द से जल्द उस तनाव को दिलो- दिमाग़ से निकालें. लंबे समय तक तनाव में रहने से आप मानसिक रोगी बन सकते है और आपके वैवाहिक जीवन पर नाकरात्मक असर पड सकता है. आप तनावमुक्त रहने के लिए योगा, मेडिटेशन या फिर काउन्सेलिंग की Help ले सकते हैं.
02.अपने यौन अंगों को हमेशा साफ रखें और समय समय पर सॉफ करते रहें.
03.हमेशा संतुलित और पौष्टिक भोजन लें और क्षमता के अनुसार ही श्रम करें. धूम्रपान ना करें. इससे भी लिंग की नसें कमजोर हो जाती है और सेक्स कमज़ोरी आ जाती है.
04.कभी भी बहुत ज़्यादा हस्तमैथुन ना करें. इससे यौन अंग कमजोर पड़ जाता है
05.हमेशा खुशनुमा और शांत माहौल में सेक्स करें और कोई अवसाद ना रखें

अगर आपको कोई भी कैसी भी और कितनी भी पुरानी सेक्स समस्या हो और आप अपनी सेक्स लाइफ को Enjoy नही कर पा रहें तो आप कभी भी किसी भी समय 25 वर्षीय अनुभवी Dr. CM Garg को +919416823496 (Whatsapp Also) पर Contact कर सकते हैं या अपनी समस्या के बारें में लिखकर cmgarg@nightfalltreatment.in पर Mail भी कर सकते हैं और समाधान पा सकते हैं. हम हर तरह की समस्या के लिए 100% कारगर, सुरक्षित और आयुर्वेदिक दवा बना कर देते हैं.
सेक्स को अच्छे से एंजाय करना आपके और आपके जीवनसाथी के लिए मजबूरी ही नही चाहत भी है और जीवन की खुशियों का और आपसी संतुष्टि का एक कारण भी है
#Sex Kamjori, #Sex Weakness #Lack Of Desire, #Ayurvedic Treatment.